रायबरेली: हर्षोल्लास से मनाई गई छठ पूजा, महिलाओं ने कहा-कोरोना का हमें डर नहीं, छठ मैया करेंगी रक्षा

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 01:41 PM (IST)

रायबरेली: कोरोना गाइड लाइंस के तहत डीएम वैभव श्रीवास्तव व उनकी पत्नी नेहा प्रकाश ने विधि विधान से घर पर ही छठ पर्व मनाया। वहीं दूसरी तरफ बिना सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइन को ध्यान दिए श्रद्धालुओं का जन सैलाब राजघाट स्थित सई नदी पर उमड़ पड़ा। बीती शाम डूबते सूरज व सुबह उगते सूरज को अघ्र्य देकर विधि विधान से पूजन अर्चन किया। बिना मॉस्क के महिला श्रद्धालुओं ने कहा अब कोरोना का डर नहीं है, छठ मैया ही हमारी और परिवार की रक्षा करेंगी।

आपको बता दें कि तीन दिन छठ पूजन में रायबरेली में जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव की पत्नी विशेष सचिव एमडी यूपी डेस्को नेहा प्रकाश ने घर पर ही डूबते और उगते सूर्य को अघ्र्य देकर घर के सदस्यों के साथ धूमधाम से छठ पर्व को मनाया। छठ पर्व को जिलाधिकारी ने स्वयं घर पर रहकर पूजा करने की लोगों से अपील की थी फिर भी भक्तों का जन सैलाब शहर के राजघाट के साईं नदी पर उमड़ पड़ा। नदी के किनारे छठ पूजा में आज एक साथ एकत्र होकर महिलाएं पूजा अर्चना करती नजर आयीं। भक्तों ने अपने परिजनों की खुशहाली के साथ देश दुनिया में फैली कोरोना महामारी के खात्मे की प्रार्थना के साथ पति व बच्चों के लम्बी उम्र की कामना करते हुए तमाम विधियों द्वारा षष्टि तिथि को छठ मैया के पूजन के साथ ही डूबते व उगते सूरज को अघ्र्य दिया। 

व्रतधारी महिलाओं ने बताया कि हम सुहागिनें दो दिन के निर्जल व्रत में आज सप्तमी तिथि के उगते सूर्य को अघ्र्य देने के बाद इसे पूर्ण करेंगी। 36 घंटे का यह निर्जल व्र्रत सभी सुहागिनें अपने बच्चों की सलामती और अपने परिवार को सुरक्षा और धन्धान उन्नति बनाये रखने के लिए करती हैं। 

Ajay kumar