रायबरेली: कांग्रेस जिला सचिव की कोरोना संक्रमण से मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 05:45 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच रायबरेली में कांग्रेस जिला सचिव की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। 

रायबरेली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पार्टी के जिला सचिव नजमुल हसन का बुधवार की रात लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया। इनका लिवर व किडनी का काफी दिन से संजय गांधी पीजीआई में इलाज चल रहा था। हसन पार्टी के जुझारू नेता के साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी थे। नजमुल हसन पार्टी के जिला सचिव के साथ ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के सह प्रभारी का भी जिम्मेदारी निभा रहे थे। वह ऊंचाहार नगर पंचायत के अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ चुके थे। रायबरेली सीएमओ ने बताया कि ऊंचाहार का मृतक नजमुल हसन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 630 नए मामले आए सामने 
बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 630 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 16 हजार पार कर गई है जबकि 489 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

अब तक 489 लोगों की मौत 
प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 630 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 15 हजार 827 हो गई है। अभी तक 9638 लोग इलाज के बाद पूर्णत उपचारित हो चुके हैं और उन्हेंं अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं राज्य में अभी कोरोना के 5659 सक्रिय मामले हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। प्रसाद ने कहा कि इस महामारी की चपेट में आकर राज्य में अभी तक 489 लोगों की जान गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static