बदायूं में सपा नेता के अवैध नर्सिग होम पर छापा, 40 आशा वर्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 07:46 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में जिला प्रशासन व पुलिस ने अवैध रूप से संचालित एक नर्सिंग होम में छापेमारी कर यहां अनियमितताएं मिलने व आशा वर्कर को गिफ्ट बांटने पर सील कर दिया है। सभी आशा वर्कर को हिरासत में लेकर थाना सिविल लाइन भेजा गया है। अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम समाजवादी पार्टी के नेता का बताया जा रहा है जिसमें अवैध रूप से अबॉर्शन एवं आशा वर्कर द्वारा बहला-फुसलाकर लाई गई प्रसूता का प्रसव कराया जाता था जिसके एवज में उन्हें मोटा कमीशन दिया जाता था।

बदायूं के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सोमवार को कहा कि सिविल लाइन इलाके के नवादा स्थित आयशा नर्सिंग होम में कल रात छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान नर्सिग होम में अव्यवस्थाएं मिली और यहां आशाओं को गिफ्ट भी बांटे जा रहे थे। आशाओं को प्रलोभन दिया जा रहा था कि वह ज्यादा से ज्यादा डिलवरी केस व मरीजों को नर्सिंग होम में लेकर आएं। आशाओं को गिफ्ट बांटे जाने की सूचना प्रशासन को मिली तो प्रशासन ने टीम बनाकर छापेमारी की। मौके से 40 आशा वकर्र को हिरासत में लिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी आरोपी आशा वकर्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही जांच में स्वास्थ्य विभाग के जो भी जिम्मेदार अधिकारी इस कार्य में संलिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Umakant yadav