राष्ट्रपति कोविंद के दौरे को लेकर रेल प्रशासन सतर्क, ठप्प रहेगा ट्रेनों का संचालन

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 11:40 AM (IST)

गोरखपुर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के 28 अगस्त को गोरखपुर में आगमन को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन और रेलवे सुरक्षा बल ने सतकर्ता बढा दी है। पूर्वोत्तर रेलवे से शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल के बीच पडने वाले सभी स्टेशनों, क्रासिंग और रेलवे लाइनों पर सुरक्षा बल के जवान मुस्तैद रहेंगे। वीआइपी मूवमेंट के दौरान एयरपोर्ट से पीपीगंज के बीच पडने वाली नंदानगर, नकहा और मानीराम रेलवे क्रासिंग खुली रहेगी और इस दौरान ट्रेनों का संचलन ठप्प रहेगा।

राष्ट्रपति के गोरखपुर के प्रवास के समय लगभग साढे चार घंटा तक गोरखपुर से लगायत कुसमही और पीपीगंज रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन नियंत्रित रहेगा। 28 अगस्त को गोरखपुर में राष्ट्रपति के आगमन से 15 मिनट पहले यानी सुबह 10.35 बजे के आसपास नंदानगर, नकहा और मानीराम रेलवे क्रासिंग खोल दी जायेगी। पूर्वान्ह 10.30 बजे से क्रासिंग पर स्थिति सामान्य हो जायेगी। इस बीच परिवहन निगम से मिली जानकारी के अनुसार निगम ने 100 बस तथा परिवहन विभाग ने 60 लग्जरी गाडियों को रिजर्व कर लिया है। 

अधिग्रहित वाहन आज अधिकारियों को सौंप दिए जायेंगे ताकि आवश्यकतानुसार उनका उपयोग सुनिश्चित किया जा सके। राष्ट्रपति के आगमन पर शनिवार की सुबह 6 बजे से जिले में रूट डायवर्जन लागू रहेगा। राष्ट्रपति के शहर में रहने तक लोगों को बदले हुए रूट से आवाजाही करनी होगी। गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक आर एस गौतम ने बताया कि निर्देश की अवहेलना करने वालों पर कारर्वायी होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static