रेलवे विभाग ने पकड़ी रफ्तार, कुंभ-2019 को लेकर तैयारियां जोरों पर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 12:13 PM (IST)

इलाहाबादः योगी सरकार ने कुंभ मेले को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी विभाग अपने तय समय तक अपने पूरे काम कर लें। इसी क्रम में रेलवे विभाग ने भी रफ्तार पकड़ ली है। 2019 में होने वाले कुंभ को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

बता दें कि इलाहांबाद रेलवे स्टेशन में इन दिनों काम चल रहा है। इलाहाबाद स्टेशन में 10 प्लेटफार्म हैं, लेकिन कुंभ में करोड़ों श्रद्धालुओं के आने की संभावना के चलते एक नए प्लेटफार्म का निर्माण शुरू कर दिया गया है। साथ ही इलाहाबाद रेलवे स्टेशन परिसर में फुटओवर ब्रिज बनाए जा रहे हैं। एक स्काईवॉक ब्रिज भी बनाया जा रहा है जो बेहद चौड़ा होगा और स्काईवॉक ब्रिज वाली भीड़ को नियंत्रण करने में मददगार साबित होगा। इतना ही नहीं वेटिंग रूम की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

गौरतलब है कि 2013 के कुंभ मेले में रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गई थी, जिसके चलते कई लोगों की जान चली गई थी। घटना की मूल वजह अचानक से भीड़ बढ़ जाना था। अधिकारियों ने अनुमान नहीं लगाया था कि भीड़ इतनी बढ़ जाएगी, लेकिन इस बार रेलवे विभाग कोई भी चूक नहीं करना चाहता है। जिसके चलते रेलवे विभाग अभी से ही कुंभ की तैयारियों में जुट गया है।  

Punjab Kesari