रेलमंत्री को युवक ने दी ट्रेन में बम होने की फर्जी सूचना, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:43 AM (IST)

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के दादरी रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब संजीव सिंह गुर्जर नाम के युवक ने रेल मंत्री सहित दिल्ली पुलिस को ट्वीट कर जानकारी दी कि ट्रेन में 5 बम है। ये सूचना पाकर कई विभाग में हड़कंप मच गया और मौके पर पुलिस के आलाधिकारी सहित बीडीएस और डॉग स्क्वायड की टीम पंहुची और जांच में जुट गई है। उसके कुछ समय बाद इसी युवक ने ट्वीट कर बताया कि मेरे भाई की ट्रेन 4 घण्टे लेट हो गई जिसके कारण मैंने मानसिक तनाव में ये ट्वीट किया। मैं भारत सरकार और रेल मंत्रालय से माफी मांगता हूं। हालाँकि ग्रेनो पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है।   

तस्वीरों में ट्रेन में संघन्न चैकिंग करते ये पुलिस के साथ बीडीएस और डॉग स्क्वायड की टीम दरसअल शाम 4 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल सहित दिल्ली पुलिस को ट्वीट कर जानकारी दी और बताया कि नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में 5 बम रखे है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के आलाधिकारी सहित बीडीएस और डॉग स्क्वायड की टीम और दादरी रेलवे स्टेशन पर रुकवाकर चैकिंग अभियान चलाया गया। पूरी ट्रेन में एक-एक यात्री को लगेज के साथ बड़ी ही सजगता से चैक किया गया लेकिन कुछ नहीं मिला। वहीं फिर संजीव सिंह गुर्जर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट किया और बताया कि इस ट्रेन से मेरा भाई आ रहा था लेकिन ट्रेन 4 घंटे देरी से चल रही थी। इसी के कारण मानसिक तनाव से मैने ये झूठ बोला था मैं सरकार और रेल मंत्रालय से माफ़ी मांगता हूँ। 

झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई-राजेश सिंह (डीसीपी जोन-3 )
पुलिस के आलाधिकारिओं का कहना है कि हमे ट्विटर के माध्यम से सूचना मिली। और बम डिस्पोजल स्क्वायड डॉग और पुलिस द्वारा ट्रेन को दादरी रेलवे स्टेशन पर चेक कराया लेकिन सुचना फर्जी निकली। झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जा रही और ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

Ajay kumar