रेलवे की लापरवाहीः मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 01:03 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक रेलवे स्टेशन पर मुरादाबाद की ओर जाने वाली एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना की सूचना आनन-फानन में मुरादाबाद रेलवे कंट्रोल की गई। सूचना के बाद डिब्बों को पटरी पर रखने के लिए क्रेन सहित प्रेशर जैक हाथी उपकरण लेकर कई टीमें बिजनौर पहुंची और डिब्बों को पटरी पर वापस रखने का काम शुरू कर दिया गया।  

रेलवे सूत्रों के अनुसार माल गाड़ी का चालक नींद में था जिसने गाड़ी आगे चलाने की बजाए पीछे चला दी और चार डिब्बे पटरी से उतर गए। डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण नजीबाबाद से गजरौला जाने वाली पैसेंजर ट्रेन और इसके अलावा लखनऊ से चलकर चंडीगढ जाने वाली चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित 3 ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है।

रेलवे अधिकारियों का दावा है कि वो एक घण्टे से कम समय में ट्रैक को चालू कर देंगे जबकि हालात देखकर लगता है। अभी दो घण्टे से ज्यादा का वक्त लगेगा। मौके पर पहुंचे रेलवे मुरादाबाद के ए डी आर एम शरद श्रीवास्तव ने कहा कि डिब्बो के पटरी से उतरने में किसकी लापरवाही रही है इसकी जांच कराई जाएगी, लेकिन हमारा पहला कार्य ट्रैक को चालू कराना है। जिससे 45 मिनट में चालू करा दिया जाएगा।

Ruby