Rain Alert: UP में सुहावना हुआ मौसम, आज इन इलाकों में होगी भारी बारिश; जानिए कब तक रहेगा सिलसिला जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 10:30 AM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इससे प्रदेश में मौसम सुहावना हो गया है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक, बरसात का सिलसिला अगले तीन से चार दिन तक जारी रहेगा।

अब बढ़ेगी बारिश की तीव्रता
जानकारी के मुताबिक, मानसून आने के बाद प्रदेश में बारिश की तीव्रता भी बढ़ रही है। कई जिलों में मुसलाधार बारिश हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में जहां बारिश रिकॉर्ड हुई उसमें कानपुर जहां पर 17 मिलीमीटर, बनारस में 2 मिलीमीटर, प्रयागराज में 3 मिलीमीटर, अयोध्या में 6 मिलीमीटर, बस्ती में 6 मिलीमीटर और हमीरपुर में 32 मिलीमीटर तक बारिश रिकॉर्ड हुई है। आने वाले दिनों में बारिश की तीव्रता ओर बढ़ सकती है और जुलाई महीने में बारिश अपने रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

आज इन जिलों में होगी बारिश
विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, झांसी, आगरा, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, मथुरा, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती में आज रुक रुक कर बारिश होती रहेगी। वहीं, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, आगरा और बुंदेलखंड में आज भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उरई, हमीरपुर, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और इटावा आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई और आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है। 

इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी
IMD की तरफ से पूर्वांचल से लेकर पश्चिम यूपी और बुंदेलखंड के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, आजमगढ़, मऊ, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, औरैया, अमरोहा, शाहजहांपुर व आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static