यूपी में बारिश बनी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से हुई 16 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 11:37 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कल से हो रही जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत का कारण बन गई। बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली भी गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। इस तरह की बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। सुबह से ही यूपी में कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। अब तक उरई में सबसे ज्यादा 62 मिलीमीटर तक बारिश हो हुई है।    

बता दें कि मरने वाले 16 लोगों में से 4 लोग बांदा के रहने वाले थे। दो लोग फतेहपुर के, और एक-एक व्यक्ति बलरामपुर‚ चंदौली‚ बुलंदशहर‚ रायबरेली‚ अमेठी‚ कौशांबी‚ सुल्तानपुर और चित्रकूट के रहने वाला था। इन सब की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों की आर्थिक मदद करने के लिए 4 - 4 लाख रुपये सभी परिजनों को देने के आदेश दिए है। 


 23 जुलाई तक हो सकती है बारिश 
बता दें कि बीते 24 घंटे में यूपी में 10 जिलों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। जिसमें लखीमपुर खीरी में 60 मिलीमीटर, लखनऊ में 52.3 मिलीमीटर, बाराबंकी में 23 मिलीमीटर, हरदोई में 37.2 मिलीमीटर, कानपुर में 28.4 मिलीमीटर‚ बहराइच और गाजीपुर में 27.6 मिलीमीटर‚ हमीरपुर में 25 मिलीमीटर‚ मुरादाबाद में 14
नजीबाबाद में 10  और आगरा में 12.8 मिलीमीटर तक वर्षा हुई। जिस के बाद अब मौसम विभाग ने 23 जुलाई तक बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने 28 जिलों में भारी वर्षा होने के साथ बादल गरजने और बिजली गिरने का अलर्ट जारी कर दिया है। 

 
इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि शामली, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, बस्ती, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, संत, रविदास नगर, प्रतापगढ़, जालौन, सुल्तानपुर, अयोध्या और अंबेडकरनगर जिलों में आज हलकी और तेज बारिश के साथ साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static