बदायूं से बरेली तक बारिश ने मचाया हाहाकार; 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने 7 लोगों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 01:08 PM (IST)

Rain In UP: उत्तर प्रदेश में मानसून का असर दिख रहा है। यहां पर हो रही बारिश ने बरेली, बदायूं और आसपास के इलाकों में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बारिश की वजह से इन इलाकों में जान और माल दोनों का नुकसान हुआ है। बीते 24 घंटे में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर जलभराव हो गया। वहीं, बिजली गिरने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा।

बदायूं में हुई एक व्यक्ति की मौत
बता दें कि बदायूं जिले के गढ़ोंली गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार, बिल्सी थाना क्षेत्र के गढ़ोंली गांव के निवासी चोखेलाल (52) अपने मकान की छत पर सोते थे। बुधवार आधी रात को तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से चोखेलाल की मौत हो गयी। परिजनों की सूचना पर पुलिस और तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। मृतक के परिजनों को दैवीय आपदा कोष से चार लाख रुपये की धनराशि शासन द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही मृतक यदि किसान है तो उसके परिवार को एक लाख रुपये की धनराशि किसान निधि के तौर पर दी जाएगी।

इन जिलों में भी हुई बिजली गिरने से मौत  
बारिश के दौरान खीरी के मोहम्मदी इलाके के पड़री गांव में बुधवार को चार बच्चों पर बिजली गिर गई। हादसे में दो भाइयों आनंद (10) और अभय राज (7) की मौत हो गई। विनीत (6) और नीरज (12) झुलस गए। इसी तरह पीलीभीत के सुनगढ़ी क्षेत्र के गांव खजुरहा में बिजली गिरने से अर्जुन (17) की जान चली गई। जबकि परिवार के विपिन, धर्मेंद्र और जितेंद्र झुलस गए। घंघुचाई क्षेत्र में गांव मटेहना निवासी सरवन कुमार (50) की बिजली गिरने से मौत हो गई। वहीं, शाहजहांपुर में सेहरामऊ दक्षिणी के गांव बरेंग में राजकुमारी (20) और जलालाबाद के गुलड़िया गांव में करन सिंह के पुत्र नीलेश (17) की मौत हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static