UP में बारिश का कहर जारीः मकान की गिरी दीवार, भाई-बहन की हुई दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2017 - 11:43 AM (IST)

महाराजगंजः यूपी में लगातार हो रही रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने 2 मासूमों की जीवन लीला समाप्त कर दी। यहां बारिश के कारण मकान की दीवार गिरने से भाई-बहन की मौत हो गई। वहीं 3 लोग घायल हो गए है, जिनकी जिला अस्पताल में हालत गंभीर बनी हुई है। बता दें कि पूर्वांचल के कई जिलों में बीते 2 दिनों से ज्यादा बारिश हो रही है।

तेज बारिश से गिरी मकान की दीवार, 2 की मौत
पुलिस के मुताबिक बीती रात जिले के गुगली क्षेत्र में बारिश के बीच एक मकान की दीवार गिरने से मलबे में दबकर भाई-बहन की मौत हो गई तथा परिवार के 3 अन्य सदस्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि गुगली थाना क्षेत्र के गोपाला गांव में तेज बारिश के दौरान एक मकान की दीवार अचानक ढह गई, जिसके मलबे में दबकर हलीमा (7) और उसके भाई आसिफ (3) की मौत हो गई। हादसे में परिवार के 3 अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जाती है।

अब तक महाराजगंज में हुई बारिश से क्या हुआ
नौतनवा तहसील क्षेत्र से होकर बहने वाले महाव नाले का पश्चिमी तटबंध टूट छितवनिया गांव के सामने टूट गया। यहीं नहीं पूर्वी तटबंध देवघट्टी गांव के पास टूट गया है, जिससे छितवनिया, खैरहवा, कोहरगड्डी, दोगहरा गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है। बीते दिनों मंडलायुक्त अनिल कुमार ने बंधे का निरीक्षण कर जल्द मरम्मत के निर्देश दिए थे, लेकिन सिंचाई विभाग अपनी ही रफ्तार से अब तक चल रहा है।