बारिश का कहर, बरसाती नदियों में बह रहे बाइक और ट्रक

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 11:50 AM (IST)

सहारनपुरः पहाड़ों और मैदानी इलाकों में लगातार हो रही बारिश अब कहर बरपाने लगी है। इतना ही नहीं बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बन चुकी है। एक ओर जहां छोटी-बड़ी सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं वहीं बरसाती नदियां भी उफान पर हैं। बरसाती नदियों में पानी का बहाव इतना तेज है कि वह अपने साथ बाइक और ट्रक भी बहा ले रही है।

बरसाती नदियों में पानी बहाव इतना तेज है कि बाइक तो बाइक ट्रक भी बह गए हैं। सैकड़ों गांव के स्कूली छात्र कॉलेज नहीं जा पा रहे हैं। इलाके के सैकड़ों गांवों का सम्पर्क तहसील और जिला मुख्यालय से पूरी तरह से टूट गया है। नदियों में पानी कम होने के बाद स्थानीय लोग मानव श्रंखला बनाकर नदी पार करने को मजबूर हैं।

बता दें कि सहारनपुर में शिवालिक की पहाड़ियों से निकलने वाली बरसाती नदियों में आजकल बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। बरसाती नदियों में पानी आने से सैकड़ों गांवों का संपर्क टूट गया है। हालात ये हैं कि बरसाती नदियों से होकर जाने वाली सड़कों पर भी पानी आ गया है। पानी के तेज बहाव से सड़के टूट चुकी हैं। इलाके के ग्रामीण जान जोखिम में डाल कर परिवार की जरूरतों को पूरा करने में लगे हैं।