यूपी में बारिश ने मचाई तबाही, पिछले 24 घंटों के दौरान दस लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 10:03 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाको में वर्षा जनित हादसों में पिछले 24 घंटो में 10 लोगों की मौत हो गई। उप्र राहत आयुक्त कार्यालय से रविवार शाम जारी एक बयान के मुताबिक पिछले 24 घंटो में राज्य के विभिन्न जिलों में 10 लोगो की मौत भारी बारिश के कारण हुए हादसों में हुई। उनमें से 2 की बहराइच में तथा 1 की लखीमपुर खीरी जिले में मौते हुई।

बयान के मुताबिक 25 अगस्त को बस्ती में 2, जबकि कुशीनगर, उन्नाव, कानपुर देहात, बरेली और इलाहाबाद में 1-1  व्यक्ति की मौत हुई थी। इस बीच, आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून की सक्रियता की वजह से पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों और पश्चिमी भागों में अनेक जगहों पर बारिश हुई।

इस दौरान कन्नौज में सबसे ज्यादा 24 सेंटीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई। इसके अलावा मिर्जापुर में 17, मुसाफिरखाना तथा पट्टी में 14-14, ठाकुरद्वारा में 12, अलीगंज, भोगांव, छिबरामऊ, फूलपुर और चुनार में 11-11, बिलारी में 19, मिश्रिख और वाराणसी में 9-9, अयोध्या तथा बहेड़ी में 8-8, नवाबगंज, बाराबंकी, सफीपुर तथा बहराइच में 7-7 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के अनेक स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान है।

इस बीच, केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी), अयोध्या तथा तुर्तीपार (बलिया) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं, शारदा नदी का जलस्तर पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में लाल चिह्न के ऊपर बना हुआ है।

Anil Kapoor