बारिश बनी आफत: लखनऊ एयरपोर्ट की सड़कों पर भारी जलभराव से जनजीवन अस्त व्यस्त

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 05:26 PM (IST)

लखनऊः पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने उत्तर प्रदेश में हाहाकार मचा दिया है। लगातार बरस रही आसमानी आफत से जहां मकान ताश के पत्तों की तरह जमींदोज हो रहे हैं, वही अमौसी एयरपोर्ट स्थित वीआईपी रोड पर मौजूद पार्किंग बैरियर के आगे भी जलभराव हो गया। जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए एयरपोर्ट कर्मचारी और नगर पालिका के अधिकारी लगे हुए हैं। एयरपोर्ट टर्मिनल की सड़कों पर भरे पानी को पंपिंग सेट के जरिए निकालने की कोशिश जारी है। वहीं अमौसी एयरपोर्ट बिल्डिंग के सामने सड़क पर पानी भर जाने से टैक्सी चालकों की खूब आमदनी हो रही है। 

जलभराव से नाराज एक यात्री का कहना है कि एयरपोर्ट परिसर जैसे वीआईपी इलाके में बरसात का पानी भर जाना बहुत ही शर्मनाक है। वहीं एक अन्य यात्री का कहना है कि उन्हें कानपुर से यहां तक आने में इतनी परेशानी नहीं हुई, जितनी एयरपोर्ट परिसर में भरे जलभराव से हुई है।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश में बारिश के कारण हुए हादसों में पिछले 24 घंटों के दौरान 12 और लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अभी लगभग एक सप्ताह तक बारिश का सिलसिला नहीं थमेगा। हालांकि, भारी वर्षा नहीं होगी लेकिन हल्की बारिश और बूंदाबांदी जारी रहेगी। 

Deepika Rajput