सिद्धार्थनगर में बारिश ने मचाया कहर, नदी में पानी बढ़ने से रास्ते में हुआ कटान

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 06:33 PM (IST)

सिद्धार्थनगरः उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार वर्षा हो रही है। जिससे कई लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं सिद्धार्थनगर जिले में लगातार 2 दिनों से हो रही वर्षा से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, विभाग के द्वारा पहले ही चेतावनी दे दी गई है कि अगले 3 दिनों तक बारिश जारी रहेगी।  

जानकारी के मुताबिक मामला शोहतगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत गजहड़ां का है। यहां लाखों रूपए खर्च कर बने बांध पर मनरेगा के द्वारा मरम्मत का कार्य कराया गया। उसके बावजूद भी यह एक तेज बारिश नहीं झेल पाया। नदी के किनारे रिंग बांध कर हर साल लाखो रूपए खर्च करके उक्त कटान स्थल ईट व मिट्टी से भरा जाता है, लेकिन इसके बावजूद हर साल तेज बारिश से धराशाही हो जाता है।

बता दें कि यह बांध महज 2 दिन की बरसात की वजह से कट गया है। जिसकी वजह से पूरे गांव में पानी भर गया है। लोगों का कहना है कि जब तक इस स्थान पर बारिश के पानी का समुचित निकास नहीं बनाया जाएगा तब तक हर बारिश में एेसा ही नजारा देखने को मिलता रहेगा। 

यदि सम्बंधित विभाग ने इस प्रकरण पर पूरी पारदर्शिता से कार्य किया होता तो मानसून की पहली ही बरसात में यह धराशायी नहीं हो जाता जबकि प्रदेश की योगी सरकार बाढ़ को लेकर काफी संजीदा है और जिलो को हर मदद देने के लिए कटिबद्ध है।

Ruby