बारिश का कहर, कार समेत नाले में बहे 2 लोग

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2017 - 04:41 PM (IST)

हमीरपुरः उतरप्रदेश में पिछले 18 घण्टे से लगातार हो रही बारिश ने अफरा-तफरी मचानी शुरू कर दी है। बारिश की वजह से छोटे-छोटे नाले भी उफान पर हैं। हमीरपुर में ऐसे ही एक नाले पर बने रपटे पर 2 सवार कार सहित बह गए। पुलिस ने रेस्क्यू काम जारी कर दिया है और बही हुई कार निकाल ली है, लेकिन इसपर सवार दोनों लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बुन्देलखण्ड इलाके में हमेशा से सूखा पड़ता रहा है। वाटर रिसोर्स बनाने के लिए सरकार ने इस तरह के नालों पर चेक-डेम बनवा दिए हैं, जिससे पानी स्टोर हो सके और वाटर रीचार्ज ठीक से हो सके। लेकिन यही चेक-डेम जब उफान मारते हैं तो इसी तरह से तबाही मचाते हैं। लोगों का मानना है इन चेक-डेमों को गावों से दूर बनना चाहिए !

डाक्टर विवेक कानपुर के रहने वाले हैं। डाक्टर अपने किसी मरीज़ को देखने बिवांर थाने पारा गांव आए हुए थे। जब मरीज को देखकर वापस लौटे तो यह नाला उफान पर था और अपनी कार से निकलने की कोशिश में लगे वो और उनका एक साथी कार सहित बह गए है। इस नाले का बहाव इतना ज़बरदस्त था कि कार सवारों को बचने का मौक़ा नहीं मिला। रात में तो पुलिस कुछ कर नहीं पाई लेकिन अब राहत और बचाव कार्य में जुट गई है।