पुलिस की मुनादी पर भड़के राजा भैयाः कहा-ये सही नहीं, विधानसभा में उठाउंगा मुद्दा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 01:23 PM (IST)

प्रतापगढ़ः अपराध का गढ़ बने प्रतापगढ़ में अपराधियों पर नकेल कसने के खातिर पुलिस पुराने तरीके को नए ढंग से अपनाते हुए जिले के प्रत्येक गांव में (डुग्गी पिटवाने) मुनादी करवा रही है। पुलिसकर्मी लाउडस्पीकर पर अवैध असलहा व चोरी की बाइक रखने वालों से तत्काल थाने में जमा कर पुलिस की मदद करने की गुजारिश कर रहे हैं। 

इतना ही नहीं यदि निश्चित अवधि के बाद किसी के घर से अवैध असलहा या चोरी की बाइक बरामद होती है तो पूरे परिवार को जेल भेजने की चेतावनी जैसे तुगलकी फरमान भी पुलिस सुना रही है। यही नहीं पुुलिस ने गांव के चौकीदारों को हल्का सिपाहियों के साथ मिलकर प्रत्येक गांव से 5 बदमाशों को चिन्हित करके उनकी फोटो थाने में लगवाने का भी फरमान सुनाया है।

प्रतापगढ़ के एसपी देवरंजन वर्मा ने इस प्रक्रिया को हाईटेक तरीके से अपनाया है। सिपाहियों को बाकायदा इसकी ट्रेनिंग भी पुलिस लाइन में दी जा रही है और ये ट्रेनिंग खुद एसपी देने में जुटे हैं।

उधर, पुलिस की सख्ती के बाद मीडिया से दूरी बना कर रखने वाले राजा भैया पुलिस की मुनादी के खिलाफ मुखर हो उठे। जिसके चलते वह आज जिला मुख्यालय स्थित अपने आवास पहुंचे और प्रेसवार्ता बुलाई। इस प्रेसवार्ता में राजा ने पुलिस की कार्यशैली पर ही सवाल उठा दिया। उनका कहना है कि क्या अपराध में संलिप्त लोगों के परिजनों को दोषी ठहरा कर जेल भेजना सही है। उन्होंने कहा कि यह विधि सही नहीं है और न ही शासन का ऐसा कोई फरमान है। उन्होंने कहा कि मैं इस मसले को विधानसभा में उठाऊंगा और इसका विरोध करूंगा।
 

Ruby