SC/ST एक्ट आैर आरक्षण के विरोध में सड़क पर उतरे राजा भैया के पिता, कहा-गले से नहीं उतर रहा ये फैसला

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 02:29 PM (IST)

इलाहाबाद(सैयद आकिब रजा)-एससी/एसटी एक्ट व प्रमाेशन में आरक्षण काे लेकर देशभर में विराेध प्रदर्शन हाे रहा है।  इसी क्रम में आज़ इलाहाबाद में भी इसका विरोध प्रदर्शन हुआ। शहर के सुभाष चौराहे पर भारी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन की खास बात ये थी कि सूबे के पूर्व मंत्री व बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह भी मौजूद रहे। खुद राजा भैया के पिता ने इस प्रदर्शन की कमान संभाली। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने सांसदों और विधायकों की शव यात्रा निकाली और पुतला दहन किया। 

इस प्रदर्शन में एक खास बात और रही कि सभी समुदाय के लोगों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। खासतौर पर मुस्लिम समाज की महिलाएं भी नक़ाब में देखी गईं। सभी जाति के लोगों ने भी सवर्ण समाज के लोगों का समर्थन किया। 

सवर्णों के साथ अन्याय हुआ
प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि एससी/एसटी एक्ट में बदलाव व आरक्षण में प्रमोशन लागू करके केन्द्र सरकार ने सवर्णों के साथ अन्याय किया है। 

तुरंत हटाया जाए एससी-एसटी एक्टः राजा उदय प्रताप सिंह
राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह ने इस एक्ट को सरकार से हटाने की मांग की। उन्हाेंने कहा कि जाे एक्ट पास किया गया है वाे हम लाेगाें के गले से नीचे नहीं उतर रहा है, इसे तुरंत हटाया जाए। 

 

Ajay kumar