नई पार्टी बनाने की अटकलों को लेकर राजा भैया ने तोड़ी चुप्पी, कहा-फिलहाल पार्टी का नाम बताना ठीक नहीं

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 11:52 AM (IST)

प्रतापगढ़ः पूर्व मंत्री व बाहुबली विधायक राजा भैया नई पार्टी जनसत्ता के गठन को लेकर लगातार चल रही अटकलों के बीच अपने विधानसभा क्षेत्र कुंडा पहुंचे। यहां पर राजा भैया को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सैकड़ों की संख्या में बेंती राजमहल पहुंचे। समर्थकों ने राजा भैया को बधाई देने के साथ-साथ शुभकामनाएं भी दी।

समर्थकों का उत्साह देखते हुए राजा भैया ने चुप्पी तोड़ते हुए नई पार्टी के गठन पर विराम लगाते हुए कहा कि पार्टी के गठन के लिए चुनाव आयोग में प्रपत्र जमा करा दिए गए हैं। जिसकी औपचारिक घोषणा आगामी 30 नवम्बर को लखनऊ में होने वाले रैली के दौरान की जाएगी। हालांकि राजा भैया ने पार्टी के नाम को सार्वजनीक करने से बचते नज़र आए। उनका तर्क था कि जब तक आयोग की कार्रवाई पूरी नही हो जाती तब तक नाम बताना ठीक नहीं है।

बता दें कि महीनों से राजा भैया के समर्थकों ने नई पार्टी बनाने के लिए देश और विदेश में ऑनलाइन सर्वे कराया था। जिसमें 80 प्रतिशत समर्थकों ने राजा भैया को नई पार्टी गठन करने के पक्ष में मतदान किया था। समर्थकों के उत्साह और मिल रहे जनसमर्थन को देखते हुए राजा भैया ने चुनाव आयोग में नई पार्टी का गठन करने हेतु आवेदन कर दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी का नाम जनसत्ता होगा। जिसके सहारे राजा भैया सत्ता के शिखर पर पहुंचने का प्रयास करेंगे। यूपी के राजनीतिक गलियारों में राजा भैया के नई पार्टी गठन के पीछे अखिलेश से दूरी और भाजपा में ज्यादा तवज्जो न मिलना बताया जा रहा है। क्योंकि सरकार चाहे जिसकी हो राजा भैया सभी सरकारों में मंत्री थे और लगातार कुंडा से निर्दलीय होने के बावजूद विगत 25 वर्षों से चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत रहे है।

Tamanna Bhardwaj