राजा भैया ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, फिर कुछ ऐसा बोल गए कि पूरा सदन लगाने लगा ठहाके...अखिलेश भी हंसे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 12:43 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश महाना 18वीं व‍िधानसभा के लिए निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए। वहीं मंगलवार को सतीश महाना को बधाई देने का सिलसिला लगातार चलता रहा। वहीं इस दौरान सभी नेताओं ने राजनीति से बाहर निकलकर खूब हंसी-मजाक भी किया। इसी कड़ी में जनसत्ता दल के नेता और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की भी बधाई देने की बारी आई, जिन्होंने सदन में कुछ ऐसी बातें कहीं कि पूरा सदन ठहाके लगाता दिखा।

राजा भैया के एक दोहे पर पूरा सदन ठहाके लगाते नजर आया
राजा भैया ने सतीश महाना को बधाई दी और साथ ही अखिलेश पर कटाक्ष किया। दरअसल, अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को बधाई देते हुए आग्रह किया था कि सदन संचालित करते समय वह (विधानसभा अध्यक्ष) विपक्ष के नेताओं को भी बोलने का मौका दें। अखिलेश की इसी बात पर राजा भैया ने अपने अंदाज में कटाक्ष किया। हालांकि, कुछ ही देर बाद राजा भैया के एक दोहे पर पूरा सदन ठहाके लगाते नजर आया। खुद अखिलेश यादव ने टेबल पर थपकी देकर राजा भैया का समर्थन किया।

राजा भैया ने कहा कि एक लंबे समय से आपका कार्यकाल, आपकी कार्यशैली और आपका व्यवहार देखने को अवसर मिल रहा है। 29 वर्ष हो गए हैं कि हम लोग साथ-साथ बैठे हैं। ऐसे में आपको कोई ये सलाह दे कि हमारे ऊपर भी नजर डालें… इसका औचित्य मैं अभी महसूस नहीं कर रहा हूं। क्योंकि हर दल के नेता ने आप पर विश्वास किया है, इसलिए हम मानकर चल रहे हैं कि आपकी नजर, आपका अनुग्रह और अवसर की समानता हम सबको मिलेगी।’

राजा भैया ने सत्ता और विपक्ष से अलग छोटे दलों की स्थिति का जिक्र किया। सत्ता और विपक्ष के नेताओं की तरफ इशारा करके कहा, 'अगर दलीय संख्या के ऊपर जाएं तो या तो आप और आपके सहयोगी (सत्ता पक्ष) या तो आप और आपके सहयोगी(सपा गठबंधन) जीते हैं। ऐसे में मुझे कबीर दास जी का दोहा याद आ रहा है। चलती चक्की देख के, दिया कबीरा रोये । दो पाटन के बीच में, साबुत बचा न कोए।’ 

राजा भैया की बात पर अखिलेश भी हंसते नजर आए
इसके बाद राजा भैया बोले, 'बड़ी छोटी सी संख्या है। जिसमें मोना जी भी हैं। उमाशंकर जी भी हैं। जनसत्ता दल भी है। बहुत छोटी सी संख्या, पांच सदस्यों की है। तो इधर भी आपकी कृपा दृष्टि रहे। इधर भी आकर्षण रहे।' राजा भैया की इस को लेकर पूरा सदन ठहाके लगाने लगा। अखिलेश यादव ने टेबल पर थपकी देकर समर्थन किया तो सीएम योगी भी जोर से हंसते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static