राजरानी एक्सप्रेस हादसा: ATS ने कहा, जांच के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को देंगे रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2017 - 10:25 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के रामपुर में शनिवार सुबह हुए राजरानी एक्सप्रेस रेल हादसे में एटीएस टीम जांच में जुट गई है। एटीएस की टीम हादसे वाली जगह की पड़ताल कर रही है। एटीएस की ओर से कहा गया है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपा जाएगा।

एटीएस ने शुरू की रेल हादसे की जांच 
शनिवार सुबह मेरठ से लखनऊ जा रही राज्य रानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे रामपुर में ओस‍ियापुर के पास पटरी से उतर गए थे। हादसे में 10 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना के तुरंत बाद मौके राहत और बचाव का काम शुरू हुआ है। डिब्बे पलटने से उसमें फंसे लोगों को निकालने के बाद हादसे की जांच का दौर भी शुरू हो गया।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। वहीं रेलवे की तरफ से भी सभी घायलों के लिए 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

बरेली जोन के आईजी विजय प्रकाश का बड़ा बयान 
बता दें राज्यरानी एक्सप्रेस हादसे पर बरेली जोन के आईजी विजय प्रकाश की तरफ से बड़ा बयान दिया गया है। उन्होंने संभावना जताई कि पहले से वेल्डिंग की हुई पटरी चटकने से ये हादसा हो सकता है। हादसे के बाद यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाकात की। फिलहाल घायलों की सूची भी आंशिक रूप तैयार की जा रही है जिन्हें 25,000 रुपए का मुआवजा देने की तैयारी है।