गिरिराज के बयान के पर राजभर का पलटवार- अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदलकर दिखाएं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 01:04 PM (IST)

लखनऊः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रखने के बयान को लेकर सभी की प्रतिक्रिया आ रही हैं। इसी कड़ी में यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदलकर दिखाएं।

राजभर ने कहा है कि इनके पास कोई काम नहीं है। ये जनता का दिमाग भटकाने के लिए ये नाम बदले का एक बहाना है। अगर हिम्मत है तो लाल किले का नाम बदल दें और उसे गिरा दें।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जो नेता बिहार वाले (गिरिराज सिंह) बयान दे रहे हैं, वो जिस रोड पर चलते हैं। उसको उनके दादा ने बनवाया है? जीटी रोड शेरशाह सूरी ने बनाया है। एक नई सड़क बना कर दिखा दें, बयान देना अलग बात है।

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह ने मीडिया से बातचीत करते बताया कि योगी ने यह कदम (इलाहाबाद का नामकरण प्रयागराज करने का) अच्छा उठाया है। वह धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपसे पूछता हूं कि आपके घर पर कोई कब्जा कर ले और जब आप सामर्थ्यवान होंगे तो क्या अपने घर का नाम उसी का रहने देंगे।

साथ ही सिंह कहा कि मैं तो मांग करुंगा कि पूरे देश में... बिहार में भी जो नाम मुगलों के नाम से जुड़ा है, उन नामों को हटाया जाना चाहिए। जिसका एक उदाहरण बख्तिायरपुर है। उन्होंने कहा कि भारत में कोई भी मुगलों का वंशज नहीं है। सभी राम के वंशज और भारतीय हैं। 


 

Tamanna Bhardwaj