राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने शुरू किया CAA व Article 370 पर सर्टिफिकेट कोर्स

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 03:07 PM (IST)

वाराणसीः नागरिक संशोधन कानून, NPR, NRC को लेकर देश भर में बवाल मचा हुआ है। एक तरफ हिंसक विरोध की आग में विपक्ष अपनी रोटी सेंकने में पीछे नहीं है। वहीं BJP कैंपेन करके लोगों को जागरूक करने की कोशिश में लगी हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने CAA और अनुच्छेद 370 को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए 3 माह का सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया है।

12वीं पास कोई भी व्यक्ति ले सकता है प्रवेश
इस सर्टिफिकेट कोर्स में कोई भी 12वीं पास व्यक्ति प्रवेश ले सकता है। सबसे अच्छी और बड़ी बात यह है कि इस पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए उम्र की कोई बाध्यता नहीं है। राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय देश का पहला ऐसा विश्वविद्यालय बन गया है। जहां पर इस तरह के पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की विद्या परिषद ने कोर्स चलाए जाने की अनुमति दी है। इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया की शुरूआत की जाएगी। वहीं कोर्स की फीस भी बहुत सस्ती है। महज 500 रूपए में अभ्यर्थियों को अध्ययन सामग्री मिल जाएगी।

कोर्स का उद्देश्य लोगों में जागरूकता लाना है
विश्वविद्यालय के वाराणसी के क्षेत्रीय समन्वयक कार्यालय के सीके सिंह ने बताया कि इन मुद्दों पर देश भर में चर्चा चल रही है। जिससे माहौल गर्म है। इस कोर्स का उद्देश्य सीधे तौर पर लोगों में जागरूकता लाना है। पाठ्यक्रम से जुड़ी हर तरह की जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपडेट कर दी गई है।

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static