कासगंज हिंसाः राजबब्बर के नेतृत्व में जाने वाले प्रतिनिधिमंडल को नहीं मिली अनुमति

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 02:09 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में गणतंत्र दिवस पर भड़की हिंसा को लेकर राजनीति गर्माने लगी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल मृतक चंदन के परिजनों से मिलने से जा रहा था। इस दौरान प्रशासन ने उन्हें रोक लिया। प्रशासन ने कहा कि कासगंज सुरक्षा के मद्देनजर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

गौरतलब है कि कासगंज हिंसा के बाद शहर में तनावपूर्ण माहौल है, लेकिन अब इस पर नेताओं की बयानबाजी भी शुरू हो गई है। इससे पहले मंगलवार को अलीगढ़ से आ रहे बजरंग दल के जिला संयोजक धर्मवीर सिंह लोधी और उनके साथियों को मिशन चौराहे पर पुलिस ने रोक लिया था। उन्हें संघ कार्यालय जाना था, लेकिन पुलिस ने नहीं जाने दिया।

वहीं मंगलवार को उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कासगंज हिंसा को एक बड़ी साजिश करार किया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में योगी सरकार आई है तब से विपक्ष बहुत मायूस हो गया है। जो कासगंज की स्थिति है उसमें मुझे साजिश की बू नजर आती है। योजनात्मक तरीके से मोदी और योगी को बदनाम करने के लिए ये दंगे कराए गए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सांसद विनय कटियार ने कासगंज हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया।