राजभर ने ओवैसी को दी सलाह, कहा- 100 सीट के बजाय 10 सीट पर लड़े चुनाव, नहीं तो जाएंगे हार

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 12:37 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी अपने चुनावी हथियार में धार लगा कर मौदान में उतने की तैयारी कर रही है और एक दूसरे पर तंज कस रही है। इसी क्रम में सुहले देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने  AIMIM प्रमुख ओवेसी को सलाह दी है कि 100 सीट लड़ने से बेहतर है कि 10 सीट पर चुनाव लड़े जिससे जीत हासिल की जा सके।  राजभर ने यह बात उस समय कही जब वे सीतापुर अपने कार्यकताओं की बैठक कर समीक्षा करने के लिए जा रहे थे। उन्होंने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा भाजपा ओम प्रकाश राजभर से डरी हुई है।

उन्होंने आजमगढ़ जिले में महाराजा सुहेलदेव  यूनिवर्सिटी बनाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है।  परंतु उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जब प्रदेश में डॉ राम मनोहर लोहिया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से यूनिवर्सिटी बन सकती है तो  महाराजा सुहेलदेव राजभर के नाम से रखने में क्या बुराई है। उन्होंने कहा भारतीय राजनीति में महाराजा सुहेलदेव के नाम लिए बिना किसी का कल्याण होने वाला नहीं है।  उन्होंने कहा भाजपा ओमप्रकाश राजभर से डरी हुई है। जिससे आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी बनाने का फैसला लिया है।   AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के गोमूत्र व गंगाजल के बयान के सवाल पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा यह उनका बयान है उनसे पूछिए क्या उन्होंने देखा है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री योगी आदित्यान एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को सपा कि गढ़ आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि योगी के नेतृत्व में पूर्वांचल को माफिया और मच्छरों से मुक्ति मिली। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का अड्डा माना जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आया तो अखिलेश यादव को जिन्ना प्रिय हो गए, जिसे कोई नहीं मानता। उन्होंने कहा मैं यहां से योगी आदित्यनाथ को सर्टिफिकेट देना चाहता हूं कि उन्होंने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया से मुक्त कर दिया। पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू किया। शाह ने कहा, जनसंघ की स्थापना से धारा 370 हटाने का वादा किया था जिसे दोबारा बहुमत मिलने पर हटा दिया गया। हमेशा के लिए कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया। बीजेपी को आजमगढ़ विधानसभा की सीटें नहीं मिलती थी, इस बार किसी और का खाता नहीं खुलने दें।



 

Content Writer

Ramkesh