औरैया हादसे पर बोले राजभर, कहा- सरकार कब तक देखेगी इनके मौत का तमाशा

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 01:09 PM (IST)

लखनऊः औरैया हादसे को लेकर पूरा देश व्यथित है। इस पर विपक्ष योगी सरकार को घेरे में ले रहा है। इसी कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि आए दिन श्रमिक और कामगार हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मजदूरों की मौत नहीं हत्या है। देखते हैं कि सरकार कब तक जागती है। साथ ही राजभर ने मृतक मजदूरों के परिवार के लिए सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की है। इस पर उन्होंने तीन ट्वीट किए हैं।

पहले ट्वीट में लिखा कि औरैया में सड़क दुर्घटना में 24 मजदूरों की दर्दनाक मौत बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतकों को भावभीनी श्रद्धांजलि। राजभर ने कहा कि भारतीय समाज पार्टी मांग करती है सरकार पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख आर्थिक सहायता तत्काल दे।

दूसरे ट्वीट में लिखा कि जो प्रधानमंत्री एक चींटी मरने पर संवेदना प्रकट करता था, क्या हजारों मजदूर सड़कों पर अपनी जान की बाजी लगाकर अपने घर को लौट रहे हैं, कब तक सरकार इनके मौत का तमाशा देखेगी, यह देश हमेशा याद करेगा कोई ताक़तवर प्रधानमंत्री था जो गरीबों की मौत का तमाशा देखता रहा। गरीब सड़कों पर मरता रहा. वहीं मजदूरों की मौत नहीं हत्या है, देखते है सरकार कब तक जागती है,और उनके समर्थक कब तक मौन रहते है।

अगले ट्वीट में राजभर ने कहा कि गरीब-मजदूर मरे तो मरे लेकिन सरकार रहेगी खामोश! देश को जिसने बनाया उसी की आज सड़कों पर मौत हो रही है। इससे पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने मजदूरों के मुद्दों पर ट्विट किया था। राजभर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'विकास से शुरू हुआ सफर जुमलों में भटक गया, 1000 किलोमीटर पैदल चलकर फिर आत्मनिर्भर पर अटक गया।' अमीर का कुत्ता भी विदेशों से सम्मान के साथ सुरक्षित भारत लाया जा रहा। आज गरीब का बच्चा किस जिल्लत-मशक्कत से मौत और ज़िन्दगी के बीच झूल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static