राम मंदिर बनाने की इजाजत सर्वोच्च न्यायालय से मिली, ये बाबा साहेब की देनः राजभर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 03:48 PM (IST)

लखनऊः सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भारत रत्न बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की 129वीं जयंती परम पूज्य बोधिसत्व डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित किए। ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि ना रब ने दिया ना रहमान ने दिया जो कुछ भी दिया बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर ने दिया। न्याय पाने के लिए अदालत दिया, मुकदमा लिखाने के लिए थाना दिया। इलाज कराने के लिए अस्पताल दिया।

उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर बनाने की इजाजत सर्वोच्च न्यायालय से मिली, जिसकी देन बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर की है। आज हमको जो कुछ भी मिल रहा है वह बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर की बदौलत मिल रहा है। पिछड़े दलित अल्पसंख्यक समाज के लोगों को बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर जी ने वोट का अधिकार दिया है। उसी से आपके बेटा बेटी को सिपाही, दरोगा, डॉक्टर, मास्टर, इंजीनियर कलेक्टर एवं एमएलए एमपी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनाने की ताकत बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर जी ने दी है।

राजभर ने कहा कि हम लोगों को पढ़ने-लिखने के लिए  स्कूल और कॉलेज विश्वविद्यालय दिया ,लेकिन आप अपनी ताकत हिंदू मुसलमान में बांट देते हो। मंदिर मस्जिद के झगड़े में बांट देते हैं, जो अपने वोट को बेच देता है वह कभी सम्मान इज्जत अधिकार नहीं पाता है। आजादी के 73 साल में 60% लोग अशिक्षित हैं, जिसकी देन सिर्फ नेता हैं, जो तुम्हारा वोट लेकर सत्ता के गलियारे में जाते रहे हैं। आप अपने वोट की कीमत को पहचानो अपने अधिकार के लिए लड़ों तभी आपका भला हो सकता है। कोई अब अवतार नहीं होगा, जो तुम्हारा भला कर सके।

उन्होंने कहा कि भारत के संविधान की उद्वेशिका के अनुसार, हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व-सम्पन्न समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए संकल्पित है। हम अपना वोट किसी कीमत पर बिकने नहीं देंगे। हम अपने शासन प्रशासन में हिस्सेदारी लेकर रहेंगे। यह तभी संभव है जब बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर के कारवां को आगे बढ़ाएंगे। उनके विचारों को आगे बढ़ाएंगे। उनके आदर्शों को हम लोग मानेंगे तभी संभव है। वहीं प्रधानमंत्री पर राजभर ने गंभीर आरोप लगते हुए कहा की आज कोरोना के नाम पर चंदा इकट्ठा किया जा रहा है। 
 

Tamanna Bhardwaj