लखनऊ में BJP की परिवर्तन यात्रा का समापन आज, होगा मेगा रोड शो

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2016 - 12:11 PM (IST)

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में शुरू हुई बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का 24 दिसंबर को समापन होगा। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पहले चरण का प्रचार अभियान आज राजधानी लखनऊ में एक मेगा रोड शो के साथ संपन्न होगा। इस दौरान सूबे के विभिन्न अंचलों से प्रारम्भ की गई चार परिवर्तन यात्राओं का नवाबों के शहर में संगम होगा।  इस मेगा रोड शो में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केन्द्रीय सूक्ष्म,लघु और मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र, केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य शामिल होंगे।

2 जनवरी को रैली को संबोधित करेंगे मोदी
यह नेता मोतीमहल पार्क से ‘विजय रथ’ पर सवार होकर राज्य विधान भवन के निकट स्थित हजरतगंज क्रासिंग की ओर बढेंगे। इस मौके पर पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी लखनऊ में एक महापरिवर्तन रैली को संबोधित करने वाले थे, लेकिन बाद में यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। मोदी अब लखनऊ में 2 जनवरी को रैली को संबोधित करेंगे।

आज राजधानी लखनऊ में प्रवेश करेगी सभी यात्राएं
सहारनपुर से 5 नवम्बर से शुरु हुई परिवर्तन यात्रा भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुरेश कुमार खन्ना की अगुवाई में सीतापुर रोड से और 6 नवम्बर को झांसी से शुरु हुई यात्रा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में हरदोई रोड से लखनऊ में प्रवेश करेगी। सोनभद्र से 8 नवम्बर को शुरु हुई परिवर्तन यात्रा रायबरेली रोड से केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में तथा 9 नवम्बर को बलिया से प्रारम्भ हुई यात्रा भारती के नेतृत्व में फैजाबाद रोड से आज राजधानी लखनऊ में प्रवेश करेगी।

राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आयोजित होने वाले रोड शो में होंगी शामिल
प्रदेश के विभिन्न अंचलों से शुरु होकर आज लखनऊ पहुंचने वाली यह यात्राएं यहां दोपहर करीब 1 बजे मोतीमहल लॉन पर पहुंचेंगी। बाद में,चारों यात्राएं राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आयोजित होने वाले रोड शो में शामिल होंगी। भाजपा राज्य मुख्यालय के निकट हजरतगंज क्रासिंग पर पार्टी नेताओं द्वारा महात्मा गांधी, डा़ भीमराव अम्बेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल और ऊदा देवी की प्रतिमाओं को माल्यार्पण किए जाने के बाद यह यात्रा संपन्न हो जाएगी। रोड शो के मौके पर अभी तक किसी जनसभा का आयोजन किए जाने की योजना नहीं है।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें