मेरठ में राजनाथ का कार्यक्रम अचानक हुआ रद्द, नए अंदाज में की जनसभा

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2016 - 09:53 AM (IST)

मेरठ: भाजपा की परिवर्तन यात्रा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह का मेरठ कार्यक्रम अचानक रद्द हो गया। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को यहां कंकरखेड़ा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करना था। 

मोबाइल फोन से जनसभा का किया संबोधन
कार्यक्रम रद्द होने के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मोबाइल फोन से जनसभा में उनका संबोधन सुनाया। जैसे ही राजनाथ सिंह का भाषण शुरू हुआ उसी समय पंडाल में बैठे कुछ युवक हाथ में तख्ती लेकर मीडिया गैलरी तक पहुंच गए और नारे लगाने लगे। पुलिस ने विरोध कर रहे युवकों को जनसभा स्थल से बाहर खदेड़ा। प्रदर्शनकारी युवक एस.एस.सी. जी.डी. परीक्षा 2011 की जांच की मांग कर रहे थे। 

अभी तक नहीं किया गया गन्ना किसानों का भुगतान
युवकों की मांग थी कि जो युवक परीक्षा में सफल हो गए थे उन्हें पदस्थ किया जाए। वे अपनी मांग को लेकर पिछले 80 दिनों से दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इससे पहले अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब उच्चतम न्यायालय के आदेशों तक पर अमल नहीं किया गया है। आदेश है कि गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिन में हो जाना चाहिए लेकिन उत्तर प्रदेश में अभी तक मिलों द्वारा गन्ना किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं किया गया है।

बीजेपी सरकार आने पर होगा गन्ना किसानों का भुगतान
बालियान ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में भी प्रदेश सरकार अड़ंगा लगाने में लगी है। अगर प्रदेश में भाजपा सरकार आती है तो गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिन के अंदर हर हालत में कराया जाएगा। विरोध कर रहे युवक कर्मचारी चयन आयोग (एस.एस.सी.) की ओर से 2011 में हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी बताए जा रहे हैं।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें