Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, CM योगी समेत कई नेता रहे मौजूद

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 12:51 PM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य मुख्यालय से प्रमुख नेताओं और समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। निर्वाचन अधिकारी के समक्ष सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्‍यसभा सदस्‍य सुधांशु त्रिवेदी की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

लखनऊ में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को होगा मतदान
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने सबसे पहले 2014 में लखनऊ सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और विजयी हुए। 2019 में भी यहां से उन्होंने अपनी जीत बरकरार रखी। रक्षा मंत्री तीसरी बार लखनऊ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी प्रतिष्ठित लखनऊ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। भाजपा मुख्यालय से सिंह जब नामांकन पत्र दाखिल करने निकले तो उनके साथ योगी आदित्यनाथ, पुष्कर सिंह धामी, उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक समेत कई प्रमुख नेता थे। लखनऊ में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

राजनाथ सिंह लखनऊ से लगातार तीसरी बार लोकसभा सांसद बनने की कर रहे हैं कोशिश
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह लखनऊ से लगातार तीसरी बार लोकसभा सांसद बनने की कोशिश कर रहे हैं। 2014 में लखनऊ से अपना पहला चुनाव लड़ने से पहले, राजनाथ ने 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव जीता था। उस समय, पूर्व राज्यपाल, स्वर्गीय लालजी टंडन, लखनऊ के सांसद थे, जब पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी लगातार 5 बार लखनऊ के सांसद के रूप में कार्य करने के बाद चुनावी राजनीति से बाहर हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static