Lok Sabha Elections 2019: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने परिवार के साथ डाला वोट

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 08:09 AM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। वहीं गृहमंत्री व लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह परिवार संग मतदान केंद्र पहुंचे। राजनाथ सिंह ने स्कॉलर होम स्कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर 333 पर मतदान किया।
वोट डालने के बाद राजनाथ ने लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी लोगों से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के पर्व को सफल बनाने के लिए सभी लोग मतदान अवश्य करें। साथ ही उन्होंने कहा कि दोबारा सरकार बीजेपी के बनने वाली है इसमें कोई दो राय नहीं है। बता दें कि, 5वें चरण में धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज (सुरक्षित), लखनऊ, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी (सुरक्षित), बाराबंकी (सुरक्षित), फैजाबाद, बहराइच (सुरक्षित), कैसरगंज, अमेठी, रायबरेली और गोंडा सीटों पर मतदान हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि, लखनऊ सीट की लड़ाई काफी दिलचस्प हो गई है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह यहां से मौजूदा सांसद हैं और इस बार भी बीजेपी से उम्मीदवार हैं। कांग्रेस पार्टी ने आचार्य प्रमोद कृष्णन को उतारा है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने फ़िल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को टिकट दिया है।

Deepika Rajput