राज्‍यसभा चुनावः सीटों के लिए सभी दलों ने पेश की अपनी-अपनी दावेदारी

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 11:18 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं। जिसकी वोटिंग 9 बजे से जारी है। सभी विधायक अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा के 9 उम्मीदवार के जीतने का भरोसा जताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे सभी 9 राज्यसभा के उम्मीदवार चुनाव में जीत दर्ज करेंगे और भाजपा के 9 और सदस्य राज्यसभा पहुंचेंगे।

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार जया बच्चन और बसपा उम्मीदवार दोनों की जीत होगी, इन दोनों लोगों को हमारा समर्थन है और ये लोग जीतेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके खुद के विधायक पार्टी से नाराज हैं, वह खुद विपक्ष को अपना वोट देना चाहता हैं।

इसके साथ ही सपा के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने भी सपा उम्मीदवार के जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि कुछ भाजपा के विधायक हमारे समर्थन में वोट कर सकते हैं, हमारे विधायक क्रॉस वोटिंग नहीं करेंगे।

बता दें कि इससे पहले निषाद पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी का एक विधायक और बसपा का एक विधायक भाजपा के पक्ष में वोट करेगा। उन्होंने बताया कि भाजपा द्वारा आयोजित बैठक में उनकी निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा के अलावा बसपा विधायक अनिल सिंह भी मौजूद थे। इन दोनों विधायकों के भाजपा के पक्ष में जाने से मायावती के उम्मीदवार के राज्यसभा पहुंचने का खेल बिगड़ता नजर आ रहा है।

बता दें कि आज 6 राज्यों में राज्यसभा के लिए चुनाव हो रहा है। जिन राज्यों में यह चुनाव हो रहा है उसमे उत्तर प्रदेश के अलावा, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना शामिल हैं। 

Punjab Kesari