डिंपल यादव की नसीहत, ऐसे लोग जिनके पास कोई मान मर्यादा नहीं है, वह समय के चक्र का इंतजार करें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 01:40 PM (IST)

UP Politics/ Rajya Sabha elections 2024: उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए कल यानी मंगलवार को वोटिंग हुई। इस दौरान सपा के 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। इसी बात को लेकर अखिलेश यादव समेत सपा के कई नेताओं ने बागी विधायकों पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। वहीं, अखिलेश यादव की पत्नी और सांसद डिंपल यादव ने भी क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिनके पास कोई मान मर्यादा नहीं है, वह समय के चक्र का इंतजार करें।

'जिन लोगों ने समाज को अनैतिकता का पाठ पढ़ाया है...'
सांसद डिंपल यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर लिखा कि "जिन लोगों ने समाज को अनैतिकता का पाठ पढ़ाया है। ऐसे लोग जिनके पास कोई मान मर्यादा और आदर्श नहीं हैं। वे लोग समय के चक्र का इंतजार करें और जनता के फैसले का इंतजार करें"।

'अब अंतरात्मा के साथ- साथ सम्पूर्ण आत्मा की जांच क्षेत्र की जनता करेगी....'
वहीं, शिवपाल यादव ने कहा कि "बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त की है। ऐसा करके बीजेपी ने लोकतंत्र की सारी सीमाएं लांघ दी हैं। शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्ट में लिखा कि, '' अब अंतरात्मा के साथ- साथ सम्पूर्ण आत्मा की जांच क्षेत्र की जनता करेगी ताकि ऐसी भटकती हुई आत्माएं हमेशा के लिए शांत हो जाएं।''

बता दें कि कल यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हुआ है। वोटिंग शाम 04 बजे तक जारी रही। देर शाम तक नतीजे भी घोषित कर दिए। समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बीच भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों में से 8 सीटें जीत लीं जबकि मुख्य विपक्षी दल सपा को 2 सीटों पर संतोष करना पड़ा। सपा ने मौजूदा राज्यसभा सांसद जया बच्चन, राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री रामजी लाल सुमन और पूर्व नौकरशाह आलोक रंजन को चुनाव मैदान में उतारा था, जिसमें आलोक रंजन को हार का सामना करना पड़ा। चुनाव जीतने वाले भाजपा उम्मीदवारों में मौजूदा राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, संगीता बलवंत, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, तेजवीर सिंह, नवीन जैन पूर्व सांसद और संजय सेठ शामिल हैं। यूपी की 10 सीटों के लिए कुल 395 विधायकों ने वोट किया था। 403 सीटों में से 4 सीटें खाली हैं। इसलिए गिनती 399 की होगी। वहीं, 399 में से 3 विधायक जेल में हैं।

Content Editor

Harman Kaur