नहीं रहे पूर्व राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह सूर्य, CM योगी ने अर्पित की श्रद्धाजंलि

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 01:56 PM (IST)

लखनउः वयोवृद्ध बीजेपी नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य राजनाथ सिंह सूर्य का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार सुबह निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने लखनऊ के गोमती नगर स्थित आवास पर तड़के करीब साढ़े पांच बजे अंतिम सांस ली।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने दिवंगत नेता के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम योगी ने अपने शोक संदेश में कहा कि वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्य सभा सांसद राजनाथ सिंह ‘सूर्य’ के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ। उन्होंने सदैव समाज से जुड़ें मुद्दों को निर्भीकता और निष्पक्षता से व्यक्त किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख से उबरने के लिए संबल दें।

बता दें कि, मौजूदा हालात और अन्य मुद्दों पर उनके लेख नियमित रूप से अखबारों मेंं पढ़े जाते थे। वह कुछ समाचार पत्रों के लिए संपादकीय भी लिखते थे। सूर्य वर्ष 1996 से 2002 तक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद थे। उन्होंने किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय को देहदान किया था। उनकी इच्छा के अनुसार शव यात्रा दोपहर बाद केजीएमयू के लिए प्रस्थान करेगी।

Deepika Rajput