संजय सिंह ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- डबल इंजन की सरकार सिर्फ झूठ की सरकार

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 03:26 PM (IST)

अयोध्या: आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथों लेते हुए करारा हमला करते हुए आज कहा कि यह डबल इंजन की सरकार सिफर् झूठ की सरकार है। सिंह यहां गांधी पाकर् में नगर निगम अयोध्या के मेयर उम्मीदवार इ. कुलभूषण साहू एवं पार्षद उम्मीदवारों के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन वाली सरकार सिर्फ झूठ वाली सरकार है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इंजन सिफर् उद्योगपति अडानी के लिये काम करता है।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में सब कुछ अडानी को सौंप दिया है और इसी को कहते हैं पूंजीपतियों की सरकार है। भाजपा ने अपनी गंदी मानसिकता से सभी सम्प्रदायों को लड़ाकर अपनी भ्रष्ट कार्यशैली से जनहित के मुद्दों से सबका ध्यान हटा दिया।

हाउस टैक्स हाफ और वाटर टैक्स माफ: संजय सिंह
 उन्होंने कहा कि अयोध्या नगर निगम में अगर आम आदमी पार्टी जीतकर आयेगी तो आप का हाउस टैक्स हाफ और वाटर टैक्स माफ कर दिया जायेगा। साथ ही साथ नगर निगम के स्कूल और अस्पतालों का कायाकल्प किया जायेगा। शहर की साफ-सफाई बेहतरीन व्यवस्था की जायेगी। पार्कों का सौंदर्यीकरण और नये पार्का  का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगवाये जायेंगे। हम सभी वादों को पूरा करेंगे। यह सभी वादे चुनावी वादे नहीं हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गारंटी हैं।  सिंह ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल ने आज सरकारी स्कूलों में एयर कंडीशन क्लास, एथलीट ग्राउंड, स्वीमिंग पूल बनवाये और वहां के अध्यापकों को विदेश भेजकर विशेष ट्रेनिंग दिलवायी। जिसका कारण है कि पिछले आठ सालों से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चों का रिजल्ट कान्वेंट से कहीं बेहतर आ रहा है।

दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक खोलने की घोषणा
उन्होंने चुनावी वादों को दोहराते हुए कहा कि नगर निगम के चुनाव में विजयी होने पर आम आदमी पार्टी हाउस टैक्स साफ, वाटर टैक्स माफ कर देगी। भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा शासन में महंगाई अपनी चरम सीमा पर है इसलिए जब वोट देने जायं तो अपने बच्चों की सूरत को देखकर जायं। रसोई गैस में रखे गैस सिलेंडर की कीमत को समझ कर जायं, जीवन रक्षक दवाओं की कीमतों को जानकर जायं, टीवी, कैंसर, हृदय की दवाओं की क्या कीमत है इसको भी सोचकर जायं। उन्होंने कहा कि जब आप वोट देने जाइये तो इस बात का भी जरूर ख्याल रखिये। उन्होंने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक से लोगों को कितना फायदा मिल रहा है उसका भी जिक्र किया।  

दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल
उन्होंने अयोध्या नगर निगम का चुनाव भाईचारा का चुनाव बताया है और कहा है कि धर्म, जाति की राजनीति में सबका भला नहीं हो सकता। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर चुनाव में ट्रिपल इंजन की बात करते हैं लेकिन हाथरस कांड, उन्नाव कांड, उमेश पाल हत्याकांड, अतीक कांड की बात क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा यह लोग हिन्दू मुस्लिम को लड़ाकर सत्ता प्राप्त करना चाहते हैं।   राज्यसभा सदस्य सिंह ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के मामले में दिल्ली पुलिस पर उठाया सवाल, कहा कि दिल्ली पुलिस ने अभी तक जांच शुरू ही नहीं की। उन्होंने कहा कि कई दिन हो गये मुकदमा दर्ज हुए लेकिन अभी तक किसी से भी दिल्ली पुलिस ने पूछताछ नहीं की। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अगर आम जनता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना हो तो बहुत तेजी से कार्यवाही होती है। लेकिन सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ तो दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू नहीं की।  उन्होंने कहा कि सरकार बताये कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण के मामले में कहां तक जांच पहुंची है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ के सिवाय कुछ नहीं बोलती है। नगर निगम व नगर पंचायतों का चुनाव हो रहा है। स्थानीय मुद्दे को लेकर बात करनी चाहिए लेकिन राष्ट्रीय मुद्दे उठा करके जनसभा कर रही है।   इस अवसर पर आम आदमी पाटर्ी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, विनय पटेल, शेखर दीक्षित, रश्मि पाण्डेय, दिल्ली नगर निगम पार्षद प्रियंका गौतम, कुमारगंज नगर पंचायत के प्रत्याशी प्रशांत उपाध्याय, दीपक कुमार सहित आम आदमी पाटर्ी के कार्यकर्ता मौजूद थे।
 

Content Writer

Ramkesh