नोएडा में किसानों के धरने में शामिल हुए राकेश टिकैत, ‘अधिग्रहित की जा रही जमीन का मुआवजा बढ़ाने की उठाई मांग’

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 02:24 PM (IST)

नोएडा: भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने शुक्रवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने में किसानों की अधिग्रहित की जा रही जमीन का मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग की।

बता दें कि टिकैत के धरना स्थल पर पहुंचने के बाद वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों से धरनास्थल पर किसानों की काफी नोकझोंक हुई। टिकैत ने मांग की कि किसानों की अधिग्रहित की जा रही जमीन का मुआवजा बढ़ाया जाए। तीनों प्राधिकरणों.... नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अधिकारी किसानों से बातचीत करने के लिए कल पहुंचे, लेकिन वार्ता बेनतीजा रही। किसानों ने कहा कि जब तक जमीन का मुआवजा बढ़ाने सहित उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक धरना चलता रहेगा।

महापंचायत को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन सतर्क
तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन ने ग्रेटर नोएडा में जीरो प्वाइंट पर एक्सप्रेसवे के नीचे महापंचायत की। इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और जेवर के किसान शामिल हुए। महापंचायत के लिए सुबह किसान जब निकले तो रास्ते में जाम जैसी स्थिति बन गई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि महापंचायत को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन सतर्क है। सभी चौक चौराहों पर पुलिस तैनात रही। महापंचायत स्थल पर भी पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे। फिलहाल स्थिति सामान्य है।

 

 

Content Writer

Mamta Yadav