BKU के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- योगी का चुनाव जीतना जरूरी जिससे...

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 06:48 PM (IST)

प्रयागराज: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला है। माघ मेले में पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि पिछले 5 सालों के भीतर लोग डर और दहशत के साए में रहते हैं। लाठी और डंडे के दम पर सरकार चलाई गई है, रिश्वतखोरी बढ़ी है लोगों के साथ ज्यादती भी हुई है। इतना ही नहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी तंज कसते हुए कहा है कि मजबूत विपक्ष के लिए योगी आदित्यनाथ का जीतना जरूरी है। हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि किसान किसके साथ हैं, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि वह किसानों के साथ हैं।

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत प्रयागराज माघ मेले में भारतीय किसान यूनियन के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर में आगामी छ महीने के किसानों के मुद्दे पर चर्चा और विचार विमर्श होंगे। साथ ही सरकारों से भी मांग की जाएगी कि किसानों को मूलभूत जो सुविधाओं के साथ ही उनके अनाज के उचित दाम मिलना चाहिए।  राकेश टिकैत ने कहा कि मौजूदा सरकार से किसानों की नाराजगी जरूर है, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें किसे चुनना है यह खुद किसान तय करेंगे, अगर नाराज होंगे तो बदलाव के लिए दूसरों को वोट करेंगे या फिर मौजूदा सरकार के साथ जाएंगे।

उन्होंने ने अखिलेश यादव के अन्न संकल्प को लेकर कहा है कि यह सब कुछ तो उनकी सरकार आने के बाद ही पता चलेगा कि वो किसानों के लिए क्या करेंगे। लेकिन मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बंगाल में भी भाजपा के लोग अन्न संकल्प ले रहे थे। लेकिन वहां पर हमने लोगों से कहा था कि जो संकल्प ले रहे हैं उनसे अपने अनाज के दाम मांग लो।  टिकैत ने सरकार पर इशारों इशारों में कहा कि योगी सरकार में रिश्वतखोरी के साथ ही किसानों के साथ अन्याय भी हुआ है। 13 महीने सड़कों पर गुजारना पड़ा है, लखीमपुर की घटना हो या फिर दूसरी जगहों पर किसानों के साथ नाइंसाफी हुई है। इसका उन्हें तय करना है कि वह चुनाव में किसके साथ हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static