राकेश टिकैत को युवक ने फोन पर दी जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 14, 2021 - 01:55 PM (IST)

लखनऊ: तीनों कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन का नेतृत्व करने वाले भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को एक युवक ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी है। वह व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर अभद्रता कर रहा है। भाकियू के एक सदस्य ने थाने में शिकायत दी गई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लोनी निवासी विपिन कुमार भारतीय किसान यूनियन के सदस्य हैं।

उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि करीब एक महीने से भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत को एक मोबाइल नंबर से कॉल आ रही है। कॉल करने वाला गाली-गलौज कर रहा है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। इसके साथ ही व्हाट्सएप पर भी मेसेज भेजकर अभद्रता कर रहा है। काफी समय से भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने समझाया और नजरअंदाज भी किया, लेकिन वह लगातार कॉल कर अभद्रता और धमकी दे रहा है। घटना के बारे में उन्हें जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने मोबाइल नंबर और मेसेज के फोटो खींचकर कौशांबी थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी की मोबाइल की लोकेशन आगरा मंडल के फिरोजाबाद की है। पुलिस नंबर की डिटेल निकलवा रही है। पीड़ित की तहरीर पर आईटी एक्ट और धमकी देने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्द आरोपी को पकड़ा जाएगा। यूपी गेट पर 27 नवंबर से कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने धरना शुरू किया था। 26 दिसंबर को राकेश टिकैत को एक नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने धमकी दी थी। अर्जुन बालियान की ओर से कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद से राकेश टिकैत की सुरक्षा भी बढ़ाई गई थी। कौशांबी पुलिस ने कॉल करने वाले मानव मिश्रा निवासी भागलपुर बिहार को पकड़कर कोर्ट में पेश किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static