बाबा रामदेव के बयान पर राकेश टिकैत ने किया पलटवार, बोले- जिसका जो काम, वो वही करे

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 05:33 PM (IST)

मुजफ्फरनगर (अमित कल्याण): योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के द्वारा नमाज पर दिए गए विवादित बयान को लेकर भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव का काम योग का है। योग के लिए ही वह जाने जाते हैं उन्हें उस पर काम करना चाहिए इस तरह के बयान उन्हें नहीं देना चाहिए। इसके साथ ही टिकैत ने यह भी कहा कि हम उनसे कहेंगे कि वह इस तरह के बयान न दें।

PunjabKesari

बाबा रामदेव के बयान पर राकेश टिकैत ने किया पलटवार
दरअसल बाबा रामदेव ने राजस्थान के बाड़मेर में आयोजित एक धर्म सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मुसलमानों के लिए सिर्फ नमाज पढ़ना जरूरी है और नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो, सब जायज है। चाहें हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ, चाहे जिहाद जिहाद के नाम के आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो। वहीं, अब उनके इस बयान पर राकेश टिकैत ने पलटवार करते हुए कहा है कि  उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और अगर उन्हें बात करनी है तो देश के विकास की बात करें जो हुनर उनके पास है योग का वह योग की बात करें जो प्रोडक्ट वह बनाते हैं वह उसकी बात करें।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....योग गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जताई कड़ी नाराजगी

PunjabKesari

'संत महात्मा है योग के हैं, उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए'
राकेश टिकैत ने आगे कहा कि, गलत बयान तो ये ही देंगे न। यह देश उस तरफ अब जाना चाहता है संत महात्मा है योग के हैं, उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वह भी उसी लाइन पर चल रहे हैं जिस पर दूसरे चल रहे हैं। देश में विकास की बात करनी चाहिए। हर आदमी इसी पर ही चलने लगा, हिंदू मुस्लिम। इतना ही नहीं उन्होंने आगे आने वाले चुनाव को लेकर कहा कि यह तो अब चलेगा ही क्योंकि चुनाव आ रहा है। इस तरह के जो विचारधारा के लोग हैं वह इसी तरह की बात करेंगे। भाई गन्ने पर भी कुछ कहें। लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा। महंगाई बहुत बढ़ रही है। उस पर बयान देने चाहिए। सड़क का क्या हाल है। हॉस्पिटलों की क्या सुविधा है, उस पर बयान देना चाहिए।

PunjabKesari

ये भी पढ़े....विधायक राहुल प्रकाश को राजकीय सम्मान से दी गई अंतिम विदाई, पंचतत्व में हुए विलीन

राकेश टिकैत ने कहा कि बिल्कुल हम उन्हें कहेंगे कि उन्हें इस तरह के बयान न दे यह उनका काम नहीं है। उनका काम योग का है वह उसमें ही जाने जाते हैं, उसी पर ही उन्हें काम करना चाहिए। सभी लोग वहां पर योग करते हैं, इसलिए वह किसी के धर्म विशेष को लेकर बयान न दें। बता दें कि मुजफ्फरनगर में चल रहे भारतीय किसान यूनियन के अनिश्चितकालीन धरने को आज 7 दिन हो चुके हैं। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यह बयान दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static