काशी की मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी को भेजी हाथों से बनाई राखियां

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 05:28 PM (IST)

वाराणसीः भाई-बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन 15 अगस्त को उत्साह के साथ मनाया जाएगा। रक्षाबंधन में अब कुछ ही समय रह गया है। ऐसे में हर तरफ राखियों का बाजार भी सज गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की महादलित एवं मुस्लिम महिलाओं ने जम्मू-कश्मीर से भारतीय संविधान की धारा 370 हटाने की खुशी में अपने हाथों बनाई विशेष प्रकार की राखियां उन्हें भेजी हैं।
PunjabKesari
महादलित अधिकार न्यास के अध्यक्ष चेत कुमार वनवासी ने कहा कि मोदी के प्रयास से जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 को हटाया गया है, जिससे महादलितों को वहां नौकरियों में आरक्षण का पूरा लाभ मिलेगा। इससे दलित समाज के लोग बेहद खुश हैं और महिलाओं ने राखियों के माध्यम से प्रधानमंत्री को धन्यवाद भेजा है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 70 साल से वहां महादलितों से सिर्फ सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करवाया जाता था। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें भी अब सम्मान के साथ जीने का हक मिला है।
PunjabKesari
मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने कहा कि मोदी की विशेष रुचि के कारण जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने के अलावा तीन तलाक को अवैध बनाने वाले कानून संसद में पास हुए हैं। इससे लगाता है अब असली आजादी मिली है। मोदी ने भाई की तरह अपना वादा निभाया है। इसलिए इन्हीं दो विषयों से संबंधित राखियां उन्हें भेजी गई हैं। महिलाओं ने मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री एवं अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख पदाधिकारी इंद्रेश कुमार को भी राखियां भेजी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static