जनवरी 2024 में रामलला गर्भगृह में होंगे विराजमान, 11 महीने और प्रतीक्षा करें रामभक्त

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 08:32 PM (IST)

अयोध्या: देश के गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद अब राम मंदिर में श्री रामलला के विराजमान कराए जाने को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बड़ी जानकारी दी है। उनके मुताबिक एक जनवरी 2024 से रामलला को मूल गर्भगृह में विराजमान कराए जाने के लिए प्राण प्रतिष्ठा का अवसर देश को मिल जाएगा, जिसके लिए अभी 11 महीने और प्रतीक्षा करनी होगी।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें-मंत्री दानिश अंसारी से अभद्रताः भाजपा मोहसिन रजा पर कर सकती है कार्रवाई


मंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर
वसंत पंचमी से रामलला के अस्थाई मंदिर में मनाए जाने वाला उत्सव अंतिम उत्सव होगा। अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर है। भूतल निर्माण के लिए गर्भगृह सहित रंग मंडप, नृत्य मंडप, गुड मंडप और गर्भगृह के उत्तर और दक्षिण दिशा में कीर्तन मंडप बनाये जाने का कार्य चल रहा है। लगभग 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। अगले वर्ष मकर संक्रांति पर भगवान श्री राम दला अपने मूल गर्भ गृह में विराजमान हो जाएंगे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें-श्रीराम जन्मभूमिः आसमान से भी चमकेगी अयोध्या, लगातार विकास कार्यों का जायजा ले रहे अधिकारी

राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू
राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन व सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्र शुक्रवार नृपेंद्र मिश्र । की देर शाम अयोध्या पहुंच गये। उन्होंने हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के उपरांत रामलला की शयन आरती में हिस्सा लिया। इस मौके पर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। तीर्थ क्षेत्र के न्यासी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर दो दिवसीय समीक्षा बैठक शनिवार से होनी है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कार्यकारिणी बोर्ड की बैठक मणिराम छावनी में बीते चार जनवरी को हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static