राम गोपाल के बदले सुर, कहा-जो पार्टी के अंदर है वह ‘बाहरी’ नहीं

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2016 - 07:51 PM (IST)

इटावा(अरवीन कुमार): समाजवादी पार्टी में हुए घमासान के बाद राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव सोमवार को अपने काफिले के साथ इटावा पहुंचें। यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। राम गोपाल ने कहा कि पार्टी में कोई झगड़ा नहीं है। मुलायम सिंह ने सभी को माफ कर दिया है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की और कहा कि अखिलेश यादव आने वाले समय में पार्टी के भविष्य हैं। अगले 25-30 वर्षों तक पार्टी अखिलेश के नेतृत्व में काम करेगी। अखिलेश देश की बड़ी कुर्सी पर बैठेंगे। 

वहीं बाहरी व्यक्ति के बयान पर उनके सुर बदले-बदले नजर आए। उन्होंने कहा कि पार्टी में आ जाने से कोई भी व्यक्ति ‘बाहरी’ नहीं रह जाता है। वह सपा के कुनबे का हिस्सा बन जाता है। बता दें कि सपा में मचे घमासान पर राम गोपाल यादव ने परोक्ष रूप से अमर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। इतना ही नहीं उन्होंने अमर सिंह को पारिवारिक कलह का जिम्मेदार भी ठहराया था। 

इनते बड़े काफिले से वह खुद हैरान
रामगोपाल यादव ने काफिला लेकर आने के सवाल पर कहा कि मैं तो अकेले ही चला था, लेकिन चलते चलते काफिला बन गया। इसमें वह क्या कर सकते हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोग इक्कठे हुए हैं जिसे देखकर वह खुद हैरान हैं।  

नेता जी ने सबको किया माफ 
अपने करीबी को पार्टी से निकाले जाने के सवाल पर राम गोपाल ने कहा कि नेताजी ने सबको माफ कर दिया है। नेताजी ने बड़े बड़े लोगों को माफ  किया है जिन्होंने उनपर हमला करावाया था, गोलियां चलवाई थी। शिवपाल यादव पर गोलियां चलवाने वाले नेता को भी नेताजी ने माफ कर पार्टी से विधायक बना दिया। नेताजी बड़े दिल के आदमी हैं। वहीं अपने भांजे को पार्टी से निकाले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें साजिश के तहत फंसाया है।