बुलडोजर नीति असंवैधानिक - बहराइच में बुलडोजर कार्रवाई पर हाईकोर्ट के फैसले का राम गोपाल ने किया स्वागत

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 01:12 PM (IST)

इटावा (‌ अरवीन ): समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने योगी सरकार की बुलडोजर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मैं हमेशा से इसके खिलाफ हूं और यह असंवैधानिक है। उन्होंने बहराइच हिंसा में संभावित बुलडोजर कार्रवाई की पर हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। यादव ने कहा कि मैं तो शुरू से ही इसके खिलाफ रहा हूं। बुलडोजर नीति असंवैधानिक, अवैधानिक, गैर कानूनी मानता हूं। वहीं जम्मू कश्मीर में हुए हमले के मामले में कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरीके से फेलियर है। वहां कोई दिन ऐसा नहीं जाता है जब हमारे देश की जवान शहीद ना होते हो। लेकिन उसके लिए कोई कदम केन्द्र सरकार नहीं उठा रही है।

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महसी तहसील के हिंसा प्रभावित महाराजगंज इलाके में मकानों को ध्वस्त किए जाने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने संभावित बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। नोटिस का जवाब देने के लिए कोर्ट ने 15 दिन का समय दिया है। अब इस मामले की सुनवाई बुधवार को होगी।

गौरतलब है कि बहराइच दंगों में शामिल 20 मुस्लिम और 3 हिन्दू घरों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण सोमवार 21 अक्टूबर तक हटाने का आदेश दिया है। वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका डाली गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static