अयोध्या में आज से शुरू राम जन्मोत्सव, रोडवेज विभाग ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आरक्षित की 120 बसें

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 11:21 AM (IST)

अयोध्या (संजीव आजाद): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में सुप्रसिद्ध रामनवमी (Ram Navami) मेला शुरू हो चुका है। अयोध्या में धूमधाम से राम जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। आज से शुरू होकर 9 अप्रैल तक राम महोत्सव का भव्य आयोजन किया जाएगा। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मंशा के अनुरूप परिवहन विभाग (transport Department) ने भी बसों की व्यवस्था की है, अयोध्या डिपो ने श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए 60 बसों को अयोध्या डिपो से और आसपास के डिपो से 60 लगाई गई है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Umesh Pal murder case: माफिया अतीक के फाइनेंसर, शूटर और मददगारों की सूची तैयार, 17 नए लोगों के सामने आए नाम

श्रद्धालुओं सुविधा पूर्ण यात्रा कराने के लिए बसें लगाई
बता दें कि, अयोध्या में रामनवमी मेला आज से शुरू हो चुका है। इसी को लेकर सीएम योगी ने परिवहन विभाग को आदेश दिया कि मेले में श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए बसों की व्यवस्था की जाए। उनकी इस मंशा के अनुसार विभाग ने भक्तों को लाने और छोड़ने के लिए 60 बसें लगाई गई है। नवागत एआरएम रोडवेज आदित्य प्रकाश ने बताया कि सभी बस चालकों व कंडक्टर को हिदायत दिया गया है कि आवागमन में श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, उन्हें सुविधा पूर्ण यात्रा कराते हुए अयोध्या धाम पहुंचाएं और अयोध्या धाम से श्रद्धालुओं को वापस उनके गंतव्य तक पहुंचाए।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः यूपी में BJP की नई टीम तैयार, पिछड़े और दलित वोटबैंक के सहारे मिशन 80 का लक्ष्य पाने की बनाई रणनीति

श्रद्धालुओं की सेवा के लिए उतार दिया गया है बसों का बेड़ा
एआरएम आदित्य प्रकाश ने बताया कि श्रद्धालुओं की सेवा के लिए बसों का बेड़ा उतार दिया गया है। श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं होगी जितने भी आसपास के जिले हैं गोंडा, बस्ती, बलरामपुर, बहराइच, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, अमेठी, बाराबंकी, लखनऊ व अन्य जनपदों से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल रखते हुए बसों का संचालन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static