श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंची राम ज्योति, पुष्प वर्षा कर जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत; ब्रज के प्रमुख मंदिरों में स्थापित होगी

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 07:35 AM (IST)

Mathura News, (मदन सारस्वत): श्री राम जन्मभूमि अयोध्या से चलकर महा आरती की दिव्य ज्योति मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि पर आई, जो श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के पदाधिकारीयो ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के पक्ष कार दिनेश शर्मा के नेतृत्व में भूतेश्वर महादेव मंदिर से वाद्य यंत्रों के साथ भजन कीर्तन करते हुए श्री कृष्ण जन्मभूमि के गेट नंबर 1 पर पहुंची। ज्योति के पहुंचने पर उपस्थित न्यास के पदाधिकारी एवं ब्रजवासियों ने पुष्प वर्षा कर ज्योति को अयोध्या से मथुरा लेकर आने वाले स्वामी ज्ञान सागर जी महाराज एवं उनके साथियों का भव्य स्वागत किया। गेट नंबर एक पर जैसे ही ज्योति पहुंची, प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस बल ने ज्योति के साथ चल रहे भक्तों एवं न्यास के पदाधिकारी से, संपूर्ण जानकारी ली।
PunjabKesari
हिंदूवादी दिनेश शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों से ज्योति से ज्योति प्रज्वलित कर मंदिर में स्थापित करने की बात कही। मंदिर के पुजारी ने बाहर आकर गेट पर से ही ज्योति को सम्मान सहित लिया और मूल गर्भ ग्रह में विराजमान किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिनेश शर्मा, अभिजीत विशेन, स्वामी ज्ञान सागर महाराज ने कहा कि यह भगवान रामलला की आरती की पवित्र ज्योति है। भगवान राम के मंदिर में स्थापित होने के बाद प्रथम दिवाली पर्व पर इस ज्योति से ब्रजमंडल के संपूर्ण देवालयों में स्थापित की जाएगी, जिससे इस ज्योति से ज्योति जलाकर प्रत्येक बृजवासी अबकी बार अपने घरों प्रतिष्ठानों पर दीपावली के मंगलदीप जलाएंगे। संपूर्ण जनमानस ज्योति के माध्यम से भगवान श्री कृष्ण के भव्य मंदिर निर्माण के लिए संकल्पित होंगे।
PunjabKesari
न्यास की राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पाठक, जिला अध्यक्ष सुखराम सिंह ने बताया कि 26 अक्टूबर को श्री राम ज्योति वृंदावन की परिक्रमा के साथ श्री बांके बिहारी सहित सप्त देवालयों में स्थापित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static