बाराबंकी में हनुमानगढ़ी मंदिर पर रोकी गई राम कथा, पुलिस नियमों की अनदेखी करने की बताई वजह

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 06:33 PM (IST)

बाराबंकी: जिले के रामसनेहीघाट कस्बे में स्थित प्राचीन मंदिर छोटी हनुमानगढ़ी पर मंदिर कमेटी की ओर से श्री रामकथा का आयोजन किया जा रहा था। रामकथा में कमेटी के द्वारा सामूहिक विवाह कार्यक्रम भी कराया जाता है। रामकथा दो दिन से चल रही थी। आज रात रामकथा चलने के दौरान स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और नियमों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए रामकथा को बीच में ही रुकवा दिया। रामकथा रुकवाने के बाद मंदिर कमेटी सहित रामकथा सुन रहे लोग आक्रोशित हो गए। लोगों की पुलिस प्रशासन से काफी देर तक नोकझोंक भी हुई लेकिन रामकथा शुरू नहीं हो सकी।

पूरा मामला बाराबंकी जिले के कोतवाली रामसनेहीघाट कस्बे का है। यहां रामसनेहीघाट कस्बे में एक प्राचीन हनुमान मंदिर है। इस मंदिर को छोटी हनुमानगढ़ी के नाम से जाना जाता है। यहां हर वर्ष श्री रामकथा होती है। इस रामकथा होने के दौरान यहां मंदिर कमेटी की ओर से सामूहिक विवाह कार्यक्रम भी करवाया जाता है। लेकिन पिछले दो सालों से कोरोना काल के चलते कार्यक्रम नहीं हो पाया। वहीं इस वर्ष पिछले दो दिनों से यहां श्री रामकथा हो रही थी। रामकथा को सुनने के लिए कस्बा सहित आसपास के लोग पहुंच रहे थे। और आगे सामूहिक विवाह कार्यक्रम भी होना था।  पुलिस का कहना है कि शिकायत के बाद कार्यक्रम को रुकवा दिया गया है। लाउडस्पीकर समेत अन्य नियमों के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की गई है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि एक महीने पहले से ही कार्यक्रम निर्धारित कार्यक्रम को लेकर स्थानीय प्रशासन को जानकारी दे दी गई थी। यदि रामकथा में नियमों की अनदेखी हो रही थी तो पहले दिन ही रामकथा शुरू होते ही उसे रुकवा देना चाहिए था। दो दिन से राम कथा चल रही थी और तीसरे दिन पुलिस प्रशासन ने जबरन रामकथा को बंद करवा दिया है। इस बात को लेकर लोगों में आक्रोश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static