राम नाइक ने कोरोना प्रबंधन के लिए की योगी सरकार की तारीफ, कहा- UP से सीखे महाराष्ट्र गवर्नमेंट

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 08:06 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और महाराष्ट्र के दिग्गज नेता राम नाइक ने कहा कि उद्धव सरकार को यूपी का अनुकरण कर महाराष्ट्र को कोरोना मुक्त बनाने का प्रयास करना चाहिए। कोरोना प्रबंधन के लिए योगी सरकार की तारीफ करते हुये नाइक ने गुरूवार को कहा कि उद्धव सरकार को यूपी का अनुकरण कर महाराष्ट्र को कोरोना मुक्त बनाने का प्रयास करना चाहिए। नाइक ने केन्द्र सरकार से मिले आंकड़ों के आधार पर दोनों राज्यों में कोरोना प्रबंधन की तुलना की है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या महाराष्ट्र के मुकाबले 6.71 प्रतिशत अधिक है जबकि उत्तर प्रदेश में 5.48 प्रतिशत आबादी कोरोना से ग्रसित हुयी वहीं महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश के मुकाबले संक्रमितों की संख्या 14.47 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि सक्रिय मरीजों के मामले में महाराष्ट्र में यह प्रतिशत 24.55 है जबकि यूपी में 0.29 प्रतिशत सक्रिय केस हैं। महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश के मुकाबले सक्रिय मामलों की संख्या 24.25 प्रतिशत है। कोरोना से मौतों के मामले में महाराष्ट्र यूपी से 25.18 प्रतिशत आगे है।

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि महाराष्ट्र में टीकाकरण का आंकड़ा 9.69 प्रतिशत है तो उत्तर प्रदेश में 9.97 प्रतिशत है। टीकाकरण के मामले में महाराष्ट्र उत्तर प्रदेश से 0.28 प्रतिशत पीछे है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन में लोगों की समस्या सुनते हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जनता से नहीं मिलते हैं। यूपी सरकार हर जिले में एक मेडिकल कालेज की योजना पर काम कर रही है जबकि महाराष्ट्र में इस तरह की कोई योजना नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static