अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बनेगा राम मंदिर: मनोज सिन्हा

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 09:46 AM (IST)

लखनऊ: केंद्रीय रेल संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने एक कार्यक्रम में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बनेगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर बने। भाजपा ने इसे अपने घोषणा पत्र में भी शामिल कर रखा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन राज्यों में हाल ही में चुनाव हुए हैं उनमें भाजपा के पक्ष में अच्छा परिणाम आएगा।

लखनऊ के सिटी मांटेसिरी स्कूल प्रेक्षागृह में गाजीपुर समागम को संबोधित करते हुए सिन्हा ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए इसका श्रेय मोदी के कुशल नेतृत्व को दिया। उन्होंने कहा कि वाराणसी के सांसद मोदी ने अपनी प्राथमिकताओं में पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को तरजीह दी जिसकी बदौलत रेल,सड़क,स्वास्थ्य,शिक्षा,कृषि और दूरसंचार समेत तमाम क्षेत्रों में इस इलाके में विकास का पहिया तेजी से दौड़ने लगा है।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक नगरी वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित अस्पताल को एम्स के बराबर का दर्जा दिया गया जिसका सीधा लाभ पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलेगा। इस अस्पताल में कैंसर और नेत्र चिकित्सा समेत सभी बीमारियों के इलाज का अत्याधुनिक उपचार कराने का काम जोरशोर से जारी है। यहां एम्स के मुकाबले 50 शैया अधिक दी जाएंगी।

Anil Kapoor