राम मंदिर निर्माणः आज हो सकता है परमहंसदास का अनशन समाप्त, PM से बात कराएंगे योगी

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 10:22 AM (IST)

फैजाबाद-अयोध्याः अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण को लेकर आमरण अनशन पर डटे छावनी के महंत परमहंस दास जल्द ही अपना अनशन तोड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार को जिले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना के साथ महंत लखनऊ आएंगे। जिसके बाद योगी उनकी वीडियो कालिंग के जरिये  प्रधानमंत्री से बात कराएंगे। 

इससे पहले रविवार देर रात पुलिस ने अनशन स्थल से महंत को हिरासत में ले लिया था। एसपी सिटी ने बताया कि महंत की हालत लगातार खराब हो रही है। उनकी पल्स रेट काफी नीचे चली गई है। लिहाजा उन्हें आपात चिकित्सा के लिए एसजीपीजीआई लखनऊ ले जाया गया है। वहीं महंत को उठाने की जानकारी मिलते ही संतों में आक्रोश फैल गया।

महंत को मनाने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना रविवार रात 8:45 बजे पहुंचे। उन्होंने 20 मिनट तक महंत परमहंस दास से बात की, लेकिन उन्होंने अनशन नहीं तोड़ा।

बता दें कि अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण को लेकर आमरण अनशन पर डटे छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यदि इस बारे में उन्हें ठोस आश्वासन देते हैं तो वह अनशन समाप्त करने पर विचार कर सकते हैं। अपने आश्रम के सामने अशोक वृक्ष के नीचे आमरण अनशन पर बैठे परमहंस दास ने कहा कि अनशन तोड़वाने के लिए प्रशासन का दबाव बढ़ रहा है। सोमवार महंत के अनशन का आठवां दिन है।

Ruby