चुनाव के समय में ही राम मंदिर के नाम पर सौदा करती है BJP; राजीव शुक्ला

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 03:10 PM (IST)

सहारनपुर(राम कुमार पुंडीर): सहारनपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि निकाय चुनावों में हर जगह उत्साह है और कांग्रेस हर जगह मजबूती से लड़ रही है। ईवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर उन्होंने अपील करते हुए कहा कि चुनाव आयोग जनता के सामने निष्पक्ष होकर आए और हर जगह निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए।

उन्हाेंने सवाल किया कि ऐसा क्यों है कि जब ईवीएम मशीन का कोई बटन दबाता है तो उसका वोट सीधा बीजेपी को ही क्यों जाता है। जब गड़बड़ी है तो वह किसी और पार्टी को भी जा सकता है ऐसा क्यों?

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव के समय राम मन्दिर के नाम पर सौदा करती है जबकि हकीकत ये है कि इनकी भगवान राम में कोई आस्था नहीं है। ये लाेग ना राम के हैं आैर ना ही रहीम के। 27 सालों से मन्दिर बनाने की बात करते हैं पर तारीख  नहीं बताते हैं। चुनाव के बाद इनका राम से कोई मतलब नहीं रह जाता है।

वहीं पद्मावती फिल्म को लेकर उन्होंने कहा कि अगर समाज के किसी वर्ग की भावनाएं आहत होती हैं तो उन भावनाओं का ख्याल रखा जाना चाहिए और सूचना प्रसारण मंत्रालय को इस में पहल करनी चाहिए। बीजेपी वालों ने विनोबा भावे से एक ही चीज सीखी है कि वह है मौन व्रत। इसके अलावा उन्होंने विनोद भावे से और कोई चीज नहीं सीखी।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि दोनों जगह पर माहौल बदला हुआ है और वहां लोग अब बीजेपी की सरकार को हटाना चाहते हैं। राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने को लेकर उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष बनते हैं तो कांग्रेस में जबरदस्त बदलाव आएगा।